यह वेबसाइट Google Analytics के लिए कुकीज़ का उपयोग करती है।

गोपनीयता कानून के कारण आप इन कुकीज़ के उपयोग को स्वीकार किए बिना इस वेबसाइट का उपयोग नहीं कर सकते।

गोपनीयता नीति देखें

स्वीकार करके आप Google Analytics ट्रैकिंग कुकीज को सहमति देते हैं। आप अपने ब्राउज़र में कुकीज़ साफ़ करके इस सहमति को पूर्ववत कर सकते हैं।

⛽ कार उद्योग के हाइड्रोजन घोटाले के बारे में पढ़ें आसन्न स्वास्थ्य खतरा : उपोत्पाद के रूप में केवल पानी एक झूठ है

ब्रांड वेलोसिफ़ेरो और मालिक एलेसेंड्रो टार्टारिनी ने इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ विश्व गति रिकॉर्ड तोड़ दिया

🇮🇹 द्वारा

Alessandro Tartariniरविवार 1 अक्तूबर 2023 पर 🇮🇹इटली के मोंज़ा रेसट्रैक पर इतिहास का एक पन्ना लिखा गया था। वेलोसिफ़ेरो ब्रांड के मालिक Alessandro Tartarini, एक कस्टम विकसित प्रोटोटाइप इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ 198 किमी/घंटा और 3.27 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा की गति तक पहुंचे, और एक नया विश्व रिकॉर्ड स्थापित किया।


02-VELOCIFERO-WORLD-RECORD-CHALLENGE-29-SETTEMBRE-2023-001-1-768x327.jpg

coni.pngपरिणाम आधिकारिक तौर पर CONI (इतालवी राष्ट्रीय ओलंपिक समिति) द्वारा मान्यता प्राप्त टाइमकीपर्स द्वारा प्रमाणित किए गए थे। यदि हम इस बात पर विचार करें कि 1969 में, 54 साल पहले, उसी डामर पर, पिता Leopoldo Tartatini ने उसी मोंडा सर्किट पर तीन-पहियों वाले प्रोटोटाइप के साथ "विश्व गति रिकॉर्ड" हासिल किया था, तो रिकॉर्ड बहुत महत्वपूर्ण हो जाते हैं।

पिता Leopoldo Tartarini

“यह एक अविश्वसनीय अनुभव था जिसमें नवाचार, प्रौद्योगिकी और एड्रेनालाईन का संयोजन था। मैं लंबे समय से वर्ल्ड रिकॉर्ड चैलेंज का आयोजन करना चाहता था,'' एलेसेंड्रो टार्टारिनी ने कहा। "मैं अपनी पूरी टीम, MAGELEC और प्रायोजकों Rydbatt, Jinyuxing और Kangni को उस जुनून और प्रतिबद्धता के लिए धन्यवाद देता हूं जो उन्होंने एक ऐसी घटना के निर्माण के लिए समर्पित की है जो इतिहास में बनी रहेगी"।

गति के "विश्व रिकॉर्ड चैलेंज" के मद्देनजर, Velocifero - जो न केवल इलेक्ट्रिक, बल्कि स्कूटर, मोटरसाइकिल, साइकिल और स्कूटर के 25 मॉडलों की श्रृंखला का दावा करता है - वाहनों को सुरक्षित बनाने के लिए नई तकनीकों का परीक्षण करने के उद्देश्य से कार्यक्रमों की एक श्रृंखला की योजना बना रहा है। और टिकाऊ शहरी गतिशीलता के महत्व के बारे में लोगों की जागरूकता बढ़ाना।

रिकॉर्ड तोड़ने वाला Velocifero स्कूटर

एलेसेंड्रो ने इलेक्ट्रिक स्कूटर चलाकर अपने शिक्षक पिता को भी पीछे छोड़ दिया, यह वाहन उनकी कंपनी द्वारा विशेष रूप से तैयार और निर्मित किया गया था। एक इलेक्ट्रिक स्कूटर जो कई मायनों में एक नियमित शहरी स्कूटर जैसा दिखता है, और इसकी विशेषता गुरुत्वाकर्षण का केंद्र बहुत कम है। वास्तव में 1,49,000 वाट (200 हॉर्स पावर) इंजन पहियों में फिट नहीं होता है।

VELOCIFERO-WORLD-RECORD-CHALLENGE.jpg.png

383378806_866854041668937_1315563001629380414_n.jpg

VELOCIFERO-WORLD-RECORD-CHALLENGE-29-SETTEMBRE-2023-002-scaled.jpg

velocifero-world-record-challenge-29-settembre-2023-000-1024x683.jpg

ESkootr_Championship.pngइंजन को स्कूटर के केंद्र में रखा गया है और पारंपरिक ड्राइव श्रृंखला के माध्यम से पीछे के पहिये से जुड़ा हुआ है। एक समाधान जिसे eSkootr चैंपियनशिप के इलेक्ट्रिक रेसिंग स्कूटर भी अपनाते हैं।

बाप के नाम की रफ़्तार - बाप जैसा ही जुनून Leopoldo

रफ़्तार का जुनून पिता से पुत्र तक चला जाता है। लेकिन केवल इतना ही नहीं, क्योंकि एलेसेंड्रो के नेतृत्व में वेलोसिफ़ेरो के मिशन के मूल में डिज़ाइन, प्रौद्योगिकी और व्यावहारिकता में नवाचार करने की इच्छा है।

एलेसेंड्रो टार्टारिनी स्कूटर डिजाइनर“हमारा मानना ​​है कि इलेक्ट्रिक मोबिलिटी भविष्य हो सकती है। अब, इलेक्ट्रिक स्कूटरों की वर्तमान लहर के साथ, उनके डिज़ाइन नियमित गैसोलीन स्कूटरों से निकटता से संबंधित हैं। हमें नहीं लगता कि ऐसा होना चाहिए. वेलोसिफ़ेरो के साथ, हम ऐसे वाहन चाहते थे जो किफायती और सुंदर दिखें, लेकिन पारंपरिक पेट्रोल स्कूटर से अलग भी हों।

वेलोसिफ़ेरो की आत्मा, एलेसेंड्रो टार्टारिनी, उनके विचार का सारांश प्रस्तुत करती है:

"अत्यंत प्रतिस्पर्धी और लगातार विकसित हो रहे बाजार में, हमें ऐसे उत्पाद बनाने चाहिए जो सुरुचिपूर्ण हों और जिनका व्यक्तित्व मजबूत हो।"

www.velocifero.eu


लोगो परिवर्तन

वेलोसिफ़ेरो ब्रांड ने अपना लोगो बदल दिया।

नया लोगो:

LOGO-NEW-copia.png

पुराना लोगो:

old-logo.png



स्रोत:

(2023) वेलोसिफ़ेरो: 200 किमी/घंटा पर रिकॉर्ड स्कूटर (लगभग) स्रोत: Vai Elettrico (🇮🇹 इतालवी)



⛽ कार उद्योग के हाइड्रोजन घोटाले के बारे में पढ़ें आसन्न स्वास्थ्य खतरा : उपोत्पाद के रूप में केवल पानी एक झूठ है